Snowfallatkimoirode

रविवार देर रात से शुरू हुई बारिश ने मैदानों में ठंड बड़ा दी है। तो वहीं सोमवार सुबह मुसरी और धनोल्टी की चोंटीयाँ बर्फ की सफेद चादर से ढकी नजर आयी हालांकि यह बर्फबारी अभी हल्की ही है।

उत्तराखंड में सर्दी का मौसम अपने चरम पर है। तो वही रविवार रात तकरीबन 12:30 बजे मौसम ने करवट ली और मैदानी इलाकों में बरसात हुई तो ही ऊंचाई वाले जगहों पर देर रात से ही बर्फबारी शुरू हो गई। खासतौर से 2000 से 2500 मीटर की ऊंचाई के इलाके जिनमें मसूरी और धनोल्टी की चोटियां शामिल है वहां पर देर रात से ही बर्फबारी शुरू हो गई जिस का नजारा सुबह होने पर सबके सामने आया।

बर्फबारी की और भी खूबसूरत तस्वीरें हमारे instagram अकाउंट पर देखे और फॉलो भी करें।https://www.instagram.com/khabarwithcover/


IMG 20201228 165025 703
IMG 20201228 165025 704

बर्फबारी के लुफ्त उठाते बॉलीवुड सिंगर जुबिन नोटियाल, वीडियो देखें ? Jubin Nautiyal Enjoying Snowfall

Screenshot 20201228 115437 Facebook

मसूरी के होते हुए धनोल्टी जाने वाली सड़क मसूरी चंबा मार्ग पर बर्फबारी सबसे ज्यादा हुई है। तो यह मार्ग कई जगहों से सुबह-सुबह वाहनों की आवाजाही के लिए मुश्किल भरा भी देखने को मिला। तो वही पहाड़ों की चोटियों पर हुई इस बर्फबारी से मौसम सुहाना हो गया है और सेनानियों को यह बर्फ की सफेद चोंटीयाँ दूर से ही खूब लुभा रही है। आपको बता दें कि एक तरफ जहां बर्फबारी से पर्यटन की संभावनाएं बढ़ जाती है तो वहीं दूसरी तरफ ऊंचाई पर बसे ग्रामीण अंचलों में जिंदगी और ज्यादा चुनौती भरी हो जाती है।

Snowfallmussoorie

यह मौसम सर्दी का है और क्रिसमस और नए साल पर बर्फबारी होनी तय मानी जाती है। ऐसे में जहां रविवार तक तक मौसम बिल्कुल साफ बना हुआ था, दिन के समय मौसम में काफी गर्मी थी तो वही रविवार रात को ही मौसम ने ऐसी करवट ली की सोमवार की सुबह सर्दियों का एहसास बिल्कुल ताजा हो गया। आपको बता दें कि अभी मकर संक्रांति जोकि 15 जनवरी के आसपास होती है तब तक सर्दी अपने चरम पर रहेंगी और उसके बाद माना जाता है कि सर्दियां कम होने लगेंगे और एक बार फिर से मौसम गर्मी की तरफ से रुक करेगा।

Also Check